Latest New

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एक्यूप्रेशर से सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह के साथ बीमारियों को ठीक किया जा सकता है ...!


शरीर पर कुछ बिंदु होते हैं जो बायो इलेक्ट्रिकल आवेगों पर प्रतिक्रिया करते हैं और ऊर्जा का वहन भी करते हैं। जब इन बिंदुओं पर दबाव डाला जाता है तब एंडोर्फिन उत्पन्न होता है, जो दर्द को कम करने और रक्त और ऑक्सीजन का प्रवाह बढ़ाने में सहायक होता है। यह शरीर की बीमारी के लिए प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ता है और मांसपेशियों को आराम देता है और उन्हें चंगा करता है।

यह तनाव और चिंता से राहत भी मैं भी मदद करता है और शरीर को संतुलन पानी की अनुमति देता है। एक्यूप्रेशर में यह माना जाता है कि हमारे शरीर में बारह चैनल है, जो सभी शरीर के प्रत्यक्ष हिस्सों से संबंधित है। यह चैनल अंततः तंत्रिका तंत्र से जुड़ते हैं।

जब शरीर के किसी भाग में किसी भी तरह रुकावट आती है, एक्यूप्रेशर के माध्यम से बल प्रेशित होकर बाधा दूर करता है और रक्त प्रवाह ऑक्सीजन और सकारात्मक ऊर्जा के समुचित प्रवाह की सुनिश्चित करता है। एक्यूप्रेशर के लिए, एक कुशल चिकित्सक की आवश्यकता होती है। एक्यूप्रेशर न केवल दर्द निवारण में बल्कि यह एक अच्छा और स्थिर जीवन भी सुनिश्चित करता है।

यह मांसपेशियों के तंदुरुस्ती में भी मदद करता है और त्वचा की बनावट में सुधार करने के लिए एक सौंदर्य उपचार के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है। एक्यूप्रेशर आपके अन्य चिकित्सा उपचार के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकते हैं। एक्यूप्रेशर में एक दबाव बिंदु के लिए दो संदर्भित फ्रेम केंद्रीय बिंदु और ट्रिगर बिंदु होती है। जब एक खास बिंदु पर दबाव जोर से होता है, तब केंद्र बिंदु का प्रयोग किया जाता है और ट्रिगर बिंदु का प्रयोग बिंदु के पास में दबाव डालने के लिए किया जाता है। प्रत्येक बिंदु कई बीमारियों को ठीक कर देता है। क्युई को जीवन ऊर्जा कहा जाता है और वहां कई कारण है जो शरीर पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं और क्यूई के प्रवाह में बाधा लाते हैं।