Latest New

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वर्कआउट से आप खुद को निखार सकते है...!



क्या आप कभी कभी ऐसा नहीं सोचती की काश कोई ऐसी एक्सरसाइज होती जो आपके चेहरे को एक बार में ही निखार सकती? रोज जिम जा कर घंटों पसीना बाह्य कर भी शरीर पर उतना फरक नहीं दिखाता जितना की आप इन वर्कआउट से खुद को निखार सकती है। अगर आपको चमकदार और झुर्रियों रहित चेहरा चाहिए, तो अपनाएं हमारे दिए हुए व्यायाम। ये व्यायाम करने में बिल्कुल भी कठिन नहीं हैं।

आपका चेहरा तभी खूबसूरत और स्वस्थ दिख सकता है जब उसमें ब्लड का सर्कुलेशन अच्छा हो । क्योंकि ब्लड सर्कुलेशन से चेहरे पर ग्लो आता है। तो देर किस बात की है अब ब्यूटी पार्लर पर पैसे खर्च करना बंद करिए और अपनाइए इन व्यायामों को।

हेडस्टैंड

यह एक सिंपल सा वर्कआउट है जो दिखने में थो कठिन लगता है मगर एक-दो बार के अभ्यास इसे आसानी से किया जा सकता है। आप एक दिवार का सहारा ले कर इसे कर सकते है। इसे कभी भी अकेले ना करें, कोशिश करें कि आपके साथ एक दोस्त या घर का कोई सदस्य हो। यह वर्कआउट शरीर में खून के बहाव को तेज करेगा जिससे चेहरा निखरेगा। यह त्वचा से झुर्रियों को मिटाने में मददगार है।

योगा

योग में ऐसे की आसान हैं जो चेहरे के लिए काफी अच्छे माने जाते है। इन आसनों को योग टीचर से सैकहें और अपने चेहरे को चमकदार बनने में मदद करें।

पसीना बहाने वाला वर्कआउट

ऐसा कोई व्यायाम करें जिसमें शरीर से खूब पसीना निकले। आप के लिए एरोबिक्स या फिर स्विमिंग अच्छी रहेगी क्योंकि इससे पसीना निकलता है। इन व्यायामों से शरीर लचीला और त्वचा चमकदार बनती है।

पुश अप

तुरंत वॉर्मअप होने के लिए आप 25 पुश अप्स एक साथ कर सकते है। अपने शरीर को पुश कर सकते हैं। अपने शरीर को पुश अप पोजीशन में 30 सेकेंड के लिए होल्ड कर के रिलीज करें।

मुस्कुराने से झट से दूर होता है तनाव

मुस्कुराने से तनाव झट से दूर होता है और मूड भी अच्छा हो जाता है। साथ ही इससे आपके चेहरे की मांसपेशियाँ खींचती है। मुस्कान से आप और भी ज्यादा सुंदर दिख सकती है।