Latest New

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दातों के सभी रोग मिटाना चाहते है तो इसके लिए नींबू रामबाण औषधि है....!



अगर आपके दांत पीले हो गए हैं या मुंह से बदबू आती है तो ये उपाय रामबाण हैं। अक्सर हम पीले हुए दातों को टूथपेस्ट से रगड़ रगड़ कर साफ करने की कोशीश करते हैं।

मगर दांत रगड़ने से दांत साफ होने की बजाए दांत घिस जाते है और 30-40 की उम्र में ही दांत टूटने लग जाते हैं। दातों  को साफ करने के ऐसे घरेलू नुस्खे जिन से दांत बिल्कुल सफेद हो कर चमकने लगेंगे और दातों को कोई नुकसान भी नहीं होगा।

नींबू की आधी निचोड़ी हुई फांक पर पर चार बंद सरसों का तेल, जरा सा नामक और हल्दी दालकर डाटों को रगड़े। दातों का पीलापन दूर होकर दांत साफ हो जाएंगे। नींबू के छिलके सुखाकर पीस लें। इसमें थोड़ा सा खाने का सोडा और नमक मिलाकर मंजन करें। दांत चमकने लगेंगे, साफ रहेंगे। दातों के सामान्य रोग ठीक हो जाएंगे। नींबू के छिलकों को धूप में सुखाकर पीस लें और मंजन के रूप में काम में लें। इससे दांत साफ होंगे और सांस की बदबू दूर होगी।

नींबू के छिलकों को धूप में सुखाकर पीस लें। इसमें बराबर मात्रा में पीसी हुई फिटकरी मिया लें। इससे नित्य मंजन करने से दांत चमकदार होते है। मसूढ़ों को शक्ति मिलती है।

नींबू के र्स में ब्रश डुबोकर मंजन करने से दांत चमकने लगते हैं।

नमक, सरसों का तेल और नींबू का रस मिलकर नित्य मंजन करने से दांत मजबूत होते हैं। प्राय:दातों के सभी रोग मीट जाते है। निचोड़े हुए नींबू के छोटे छोटे टुकड़े करके दांत साफ करने से दांत चमकने लगते हैं।